4:36:53 AM , Thursday , 24 - August - 2017
Breaking News
Home / Business / बीसीसीआई पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आगे की राह..
3-1-3

बीसीसीआई पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आगे की राह..

लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें न मानने के कारण सुप्रीम कोर्ट ने अपने ऐतिहासिक फैसले में बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को उनके पद से हटा दिया. ऐसे में हर किसी कि नजरें इस बात पर टिकी हैं कि, बीसीसीआई का मूल ढांचा कैसा होगा और वो कौन से अधिकारी और क्रिकेटर होंगे जो आने वाले दिनों में बीसीसीआई को चलाएंगे. इस पर माथा-पच्ची शुरू हो गई है.

कौन चलाएगा बीसीसीआई ?
सुप्रीम कोर्ट ने गोपाल सुब्रमण्यम और वरिष्ठ वकील अनिल दीवान को ऑबजर्वर नियुक्त किया है. जो लोढ़ा कमेटी के साथ मिलकर बीसीसीआई के अधिकारियों का चयन करेंगे. इसमें पूर्व क्रिकेटरों के साथ-साथ कुछ ब्यूरोक्रेट्स को शामिल किये जाने की संभावना है. 25 पन्नों के ऑर्डर में ये साफ लिखा गया है कि जज ऑबजर्वर की भूमिका में ही रहेंगे. शीर्ष अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 19 जनवरी की तारीख निर्धारित की है. इसी दिन बीसीसीआई के अंतरिम बोर्ड की घोषणा होगी. न्यायालय ने कहा कि वह उसी दिन प्रशासक की नियुक्ति का आदेश भी जारी करेगा.

क्या होगा अगला कदम?
अनुराग ठाकुर और अजय शिर्के को हटाए जाने के बाद कोर्ट का अगला कदम क्या होगा. क्या बीसीसीआई के सभी पुराने अधिकारियों को हटा दिया जाएगा. क्योंकि पुराने अधिकारियों को इस बात का खतरा होगा जो ठाकुर और शिर्के के साथ हुआ वो उनके साथ भी हो सकता है. कोर्ट के इस ऑर्डर का असर स्टेट क्रिकेट एसोशियन पर पड़ना शुरू हो गया है. ऐसे में बीसीसीआई का आने वाले दिनों में क्या स्वरूप होगा ये देखना बेहद दिलचस्प रहेगा.

 

Source:  

About admin

Check Also

बिहार सरकार का फैसला 50 साल के ऊपर के शिक्षकों को करेगी रिटायर

बिहार सरकार का फैसला 50 साल के ऊपर के शिक्षकों को करेगी रिटायर

Share this on WhatsAppबिहार सरकार 50 साल के ऊपर के शिक्षकों और शिक्षा से जुड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published.