4:43:42 AM , Thursday , 24 - August - 2017
Breaking News
Home / Lifestyle / Health & Fitness / सेक्शुअल परफॉर्मेंस बढ़ाने में मदद करेंगे ये आसान से आसन
yoga_1478849341

सेक्शुअल परफॉर्मेंस बढ़ाने में मदद करेंगे ये आसान से आसन

आपकी सेक्शुअल लाइफ आपके स्वास्थ्य और फिटनेस लेवल पर काफी हद तक निर्भर करती है। अगर आपका शरीर फिट और हिट रहेगा तभी आप यौन क्षमताओं के संबंध में अच्छा परफॉर्म कर पाएंगे। ये आसान से आसन आपकी मदद करेंगे।

लंज-

ये व्यायाम आपको सेक्शुअली एक्टिव बनाने में मदद करता है। इसके लिए सीधे खड़े हो जाएं। इसके बाद एक पैर को दाहिनी तरफ खोलें और घुटनों पर जोर देते हुए झुकें। दूसरे पैर से भी इसी प्रक्रिया को दोहराएं।

स्केव्ट्स-
अपने सेक्शुअल परफॉर्मेंस बढ़ाने के लिए स्केव्ट्स करें। ये आसन पैल्विक एरिया में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है। तस्वीर में देखकर आप इसको करने का तरीका समझ सकते हैं।

पुश अप्स-

सबसे पहले पेट के बल सीधे होकर लेट जाएं। शरीर का पूरा भार हाथों और पैरों पर रखें और बाकी शरीर को हवा में छोड़ दें। शरीर को नीचे लेकर जाते वक्‍त सांस बाहर छोड़ें और शरीर को ऊपर उठाते वक्‍त सांस को अंदर लें।

प्‍लैंक-
सबसे पहले पुश-अप्स की स्थिति में आ जाएं। इसके बाद पैर और कमर को सीधा करें, आपका शरीर बीच से झुकना नहीं चाहिए। इस स्थिति में जितनी भी देर रह सकें रहें। सांस को भी रोककर रखें।

कीगल-

अपने घुटनों को मोड़ कर आराम की स्थिति में बैठ जाए। अब आप ध्‍यान केंद्रित करके पीसी मसल्‍स को टाइट करके संकुचित करें। पीसी मसल्‍स, पैरों के बीच पेल्विक के पास स्थित होती हैं। इस दौरान सामान्य रूप से सांस लेते रहें।

About admin

Check Also

Google ने भारत के इस लड़के को दी नौकरी, सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे सबके होश

Google ने भारत के इस लड़के को दी नौकरी, सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे सबके होश

Share this on WhatsAppचंड़ीगढ़ में रहने वाला 16 साल का हर्षित शर्मा अगस्त में अमेरिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published.