4:12:59 PM , Saturday , 20 - January - 2018
Home / Sports / Cricket / ICC रैंकिग: 2016 का शानदार अंत, अश्विन और टीम इंडिया की बादशाहत बरकरार
1-1-10

ICC रैंकिग: 2016 का शानदार अंत, अश्विन और टीम इंडिया की बादशाहत बरकरार

दुबई. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की भारतीय स्पिनर जोड़ी ने शनिवार को यहां जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा रैंकिंग में शीर्ष दो स्थानों पर अपना कब्जा बरकरार रखा है. वहीं, टीम इंडिया ने साल का समापन नंबर एक टेस्ट टीम के रूप में किया.

अश्विन ऑलराउंडरों की सूची में भी शीर्ष पर चल रहे हैं. शीर्ष पांच ऑलराउंडरों के स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. यहां जडेजा तीसरे स्थान पर बने हुए हैं.

यह सिर्फ दूसरा मौका है जब टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष दो स्थानों पर भारतीय गेंदबाज काबिज हैं. इससे पहले 1974 में बायें हाथ के स्पिनर बिशन सिंह बेदी और लेग स्पिनर भगवत चंद्रशेखर टेस्ट रैंकिंग में क्रमश नंबर एक और नंबर दो गेंदबाज थे.

टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साल का अंत ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे स्थान के साथ किया. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अजहर अली मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नाबाद 205 और 43 रन की पारियों के बाद 10 स्थान के फायदे के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं.

टीम रैंकिंग में भारतीय टीम ने साल का अंत 120 अंक के साथ शीर्ष पर रहते हुए किया है. भारतीय टीम ने दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम से 15 अंक की बढ़त बना रखी है जिसके 105 अंक हैं.

 

Source:   

About admin

Check Also

metrofarehikeupto50perchantage

New Fare Delhi Metro – Max Fare 60 Rs.

Share this on WhatsAppआज से मेट्रो के किराए में 20 से 33 प्रतिशत की बढ़ोतरी …