2:20:18 AM , Friday , 23 - June - 2017
Breaking News
Home / Politics / कटस राज मंदिर पहुंचे नवाज शरीफ, बोले-हिंदू,मुस्लिम, सिक्‍ख, ईसाई सब बराबर और मैं सबका प्रधानमंत्री

कटस राज मंदिर पहुंचे नवाज शरीफ, बोले-हिंदू,मुस्लिम, सिक्‍ख, ईसाई सब बराबर और मैं सबका प्रधानमंत्री

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार को दावा किया कि वो दिन दूर नहीं जब पाकिस्‍तान को दुनिया अल्‍पसंख्‍यकों के प्रति उदार रूख रखने वाले देशों के रूप में जाना जाएगा। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए उनकी सरकार लगातार प्रयास कर रही है जिससे पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यकों की धार्मिक स्‍वतंत्रता बरकरार रहे। यह बात उन्‍होंने कटस राज मंदिर परिसर में एक समारोह के दौरान चकवाल में कही। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान में रहने वाले हर धर्म के लोगों को एक समान अधिकार प्राप्‍त हैं। किसी को भी ऐसा काम नहीं करने दिया जाएगा जिससे देश की शांति और संपन्‍नता को कोई दिक्‍कत हो।
प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि देश में किसी गैर मुस्लिम धर्म के लोगों को उनके धर्म को सुरक्षा और विस्‍तार देने में कोई दिक्‍कत न होने पाए।

उन्‍होंने यह भी कहा कि बाबा गुरु नानक और गंधारा यूनिवर्सिटी के निर्माण में वो हरसंभव मदद उपलब्‍ध कराएंगे। नवाज शरीफ ने इस्‍लामिक इतिहास का हवाला देते हुए कहा कि ऐसी मिसालें हैं कि इस्‍लाम धर्म में अल्‍पसंख्‍यक वर्ग के लोगों के साथ बराबरी का व्‍यवहार किया जाता रहा है। इस दौरान नवाज शरीफ ने कटस राज मंदिर में एक वाटर फिल्‍टरेशन प्‍लांट का उद्घाटन किया। इस वाटर फिल्‍टरेशन प्‍लांट के जरिए कटस राज मंदिर में आने वाले हिंदू श्रद्धालुओं को साफ पानी मिल सकेगा। इस मौके पर नवाज शरीफ ने मंदिर के परिसर का भ्रमण किया। साथ ही इस दौरान उन्‍होंने मंदिर के ऐतिहासिक महत्‍व के बारे में भी जाना। इस दौरान उनके साथ रिलीजियस अफेयर्स मिनिस्‍टर सरदार युसुफ और ईटीपीबी के चेयरमैन सिद्धीकी फारूक भी मौजूद थे।

source: oneindia.com

About admin

Check Also

ग्रेजुएट्स के लिए 'नाबार्ड' में वैकेंसी, 56 हजार सैलरी

ग्रेजुएट्स के लिए ‘नाबार्ड’ में वैकेंसी, 56 हजार सैलरी

Share this on WhatsAppराष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (NABARD) ने ग्रेजुएट्स के लिए कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com