4:44:30 AM , Thursday , 24 - August - 2017
Breaking News
Home / Sports / Cricket / मैदान में रौब दिखाने वाले माही को अब मानना होगा कोहली का ऑर्डर!
6-1-10

मैदान में रौब दिखाने वाले माही को अब मानना होगा कोहली का ऑर्डर!

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम चुनी जाएगी. इस बार एमएसके प्रसाद की अगुवाई में जब चयनकर्ता बैठेंगे तो वे 10 साल बाद भारतीय टीम में एक ऐसा बदलाव करेंगे, जिसे कई भारतीय फैंस के लिए विश्वास करना भी मुश्किल होगा. यहां बात महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की हो रही है.

सचिन तेंदुलकर की सलाह पर साल 2007 में भारत की कमान संभालने वाले महेंद्र सिंह धोनी का नाम लंबे अरसे बाद टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर होगी. इन 10 वर्षों में धोनी ने भारतीय फैंस को जीत के ऐसे-ऐसे पल दिखाए, जिसके चलते कई लोग इस महान खिलाड़ी को कप्तान के तौर पर देखने के आदि हो गए हैं.

उन्हें पल भर के लिए विश्वास ही न हो कि टीम में धोनी के रहते हुए भारतीय टीम की कमान कोई और खिलाड़ी संभाल रहा हो.

लंबे अरसे से चयनकर्ता जब भी टीम चुनने जुटते तो एक कप्तान के लिए उन्हें माथापच्ची नहीं करनी पड़ती. इस बार कप्तान के कॉलम में किसी दूसरे खिलाड़ी का नाम भरना होगा, जो उनके लिए भी एक नया अनुभव हो सकता है.

भारतीय क्रिकेट में 90 के दशक के बाद सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनसे भारतीय फैंस का भावनात्मक लगाव है. गांगुली की तैयार की गई टीम इंडिया को जीतने की आदत दिलाने वाले धोनी ने बतौर कप्तान अपने साहसिक फैसलों से फैंस के दिलों में राज करते हैं.

इन 10 सालों में भारतीयों ने धोनी को मैदान पर खिलाड़ियों को आदेश देते देखा है, लेकिन इस बार स्थिति बिल्कुल अलग होगी. धोनी किसी दूसरे कप्तान के इशारे पर विकेटकीपिंग करेंगे. वे गल्ब्स उतारकर खिलाड़ियों को फिल्डिंग की जगह बताते नहीं दिखेंगे.

मैदान में हमेशा शांत और गंभीर दिखने वाला कप्तान शायद मुस्कुराता दिखे. क्योंकि उसके ऊपर कप्तानी की जिम्मेदारी नहीं होगी. वो मैदान में खड़ा होकर ज्यादा शांत तरीके से विरोधी टीम की कमियों पर नजर रख सकेगा. साथ ही अपने खिलाड़ियों को इसके लिए सचेत कर पाएगा.

उम्मीद की जा रही है कि टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को ही वनडे और टी20 की कमान मिलेगी. ऐसे में बेहद आक्रामक माने जाने वाले कोहली जब मैदान पर किसी मुश्किल में फंसेंगे तो कूल माइंड माही आगे बढ़कर उन्हें रास्ता सुझाएंगे. इस मौके को देखकर ऐसा लगेगा मानों धोनी टीम में मार्गदर्शक हैं.

 

Source:  

About admin

Check Also

महिला वर्ल्ड कप: फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के

महिला वर्ल्ड कप: फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के

Share this on WhatsAppटीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से मात देकर दूसरी बार …

Leave a Reply

Your email address will not be published.