12:42:13 AM , Tuesday , 17 - January - 2017
Breaking News
Home / Lifestyle / सर्दियों में त्वचा को बेजान होने से बचाएंगी ये करामाती चीजें
beautytips_1479357769

सर्दियों में त्वचा को बेजान होने से बचाएंगी ये करामाती चीजें

खूबसूरत त्वचा किसे पसंद नहीं होती लेकिन इस सर्दी का क्या किया जाए जो त्वचा की खूबसूरती छीन लेती है। लेकिन आप घबराइए नहीं, आज हम कुछ ऐसे प्राकृतिक नुस्खे बता रहे हैं जिनसे सर्दियों में भी आपकी त्वचा खिल उठेगी।

नीम-
अगर आपके चहेरे पर दाने हैं तो नीम आपके लिए बहुत फायदेमंद है। आप चहेरे पर नीम का पेस्ट बना कर लगा सकते हैं या इसका फेस पैक भी लगा सकते हैं। नीम दाने से होने वाली खुजली और जलन से राहत दिलाता है।

खीरा-
खीरा तैलीय त्वचा और मुंहासों के लिए बहुत फायदेमंद है। इसमें विटामिन बी, विटामिन सी, फॉस्फोरस, पोटेशियम, आयरन, कोरेटीन, ल्यूटीन, जैन्थिन तत्व पाए जाते हैं। जो शरीर और त्वचा के लिए लाभदायक होते हैं। खीरे से त्वचा दमकती है।

नींबू-
नींबू आपकी त्वचा में जमा मैल को साफ करता है। इससे रंग साफ होता है और चेहरे पर निखार आता है। एक चम्मच नींबू में दो चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा नर्म और मुलायम हो जाती है।

गुलाब जल-
गुलाब जल टोनर का काम करता है। जिन लोगों की स्किन नॉर्मल है, उनके लिए ये बहुत फायदेमंद होता है। रात को सोने से पहले इसे चेहरे पर लगाएं।

चुकंदर-
चुकंदर में आयरन, विटामिन और खनिज तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। जो डेड सेल से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं। चुकुंदर को थोड़ी सी क्रीम के साथ पीस लें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और जब यह सूख जाए तो साफ पानी से इसे धो लें। चेहरी दमक उठेगा।

नारियल-
ये तो सभी जानते हैं कि सर्दियों में त्वचा रुखी हो जाती है। ऐसे में नारियल का तेल आपकी त्वचा कोमल बनाता है। साथ ही इसके प्रयोग से डार्क सर्कल्स और झुर्रियां नहीं पड़ती। इसके अलावा आप खुश्क जगह पर इसे लगाएं।

About admin

Check Also

12-1-3

मुसलमानों में ही समलैंगिकता की प्रवृत्ति अधिक?

Share this on WhatsAppदुनिया के कई देशों की तरह भारत में समलैंगिकता अभी भी अपराध …

One comment

  1. I think this is one of the most significant info for me. I am glad reading your article. But want to remark on some general things, The site style is wonderful, the articles is really great

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *