4:30:20 AM , Thursday , 24 - August - 2017
Breaking News
Home / Sports / Cricket / तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दी 8 विकेट से शिकस्त
31-12-1

तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दी 8 विकेट से शिकस्त

निल ब्रूम (97) और कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 95) की शानदार पारियों की मदद से न्यूजीलैंड ने सैक्सटन ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में शनिवार को बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया. इसी के साथ किवी टीम ने तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला 3-0 से अपने नाम कर ली है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए थे. किवी टीम ने यह लक्ष्य 41.2 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज
छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी किवी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम (4) 10 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को रन लेते समय खिंचाव हो गया जिसकी वजह से वह ड्रेसिंग रूम लौट गए. दो बड़े झटके लगने के बाद किवी टीम पर संकट था, लेकिन दूसरे मैच के शतकवीर ब्रूम और कप्तान ने टीम को बैकफुट पर नहीं जाने दिया और दूसरे विकेट के लिए 179 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत तय कर दी.

ब्रूम और विलियमसन की शानदार बल्लेबाजी
मेजबान टीम को जीत के लिए जब 42 रनों की जरूरत थी, तभी ब्रूम को मुस्ताफिजुर रहमान ने पवेलियन भेजा. ब्रूम ने अपनी पारी में 97 गेंदे खेलीं और 12 चौके तथा एक छक्का लगया. विलियमसन ने इसके बाद जेम्स नीशम (नाबाद 28) के साथ टीम को जीत दिलाई। नाबाद लौटने वाले विलियमसन ने अपनी पारी में 116 गेंदों में नौ चौके तथा एक छक्का लगाया. इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (59) और इमरुल कयास (44) ने टीम को शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 102 रन जोड़े. मिशेल सैंटनर ने कयास को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा.

बांग्लादेश सीरीज हार
कयास के जाने के बाद किवी गेंदबाज बांग्लादेश पर हावी हो गई. एक समय लग रहा था मेहमान टीम अच्छा स्कोर खड़ा करेगी, लेकिन किवी गेंदबाजों के आगे उसका मध्यक्रम और निचला क्रम पूरी तरह से ढह गया. लगातार अंतराल पर विकेट गिरने लगे और किवी टीम ने बांग्लादेश को 236 रनों तक ही सीमित कर दिया. न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हैनरी और मिशेल सैंटनर ने दो-दो विकेट लिए. टिम साउदी, नीशम, जीतन पटेल और कप्तान विलियमसन ने एक-एक विकेट मिला.

 

Source:   

About admin

Check Also

महिला वर्ल्ड कप: फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के

महिला वर्ल्ड कप: फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के

Share this on WhatsAppटीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से मात देकर दूसरी बार …

Leave a Reply

Your email address will not be published.