Anukriti Vas Represent India in miss word competition, Know about her

0
444

चीन के सान्या शहर में आज मिस वर्ल्ड पेजेंट के 68वें सीजन का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 32 देशों की सुंदरियां भाग लेने आई हुई हैं। पिछले साल मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली भारत की मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड 2018 को अपना ताज पहनाएंगी। इस पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व इस बार तमिलनाडु की रहने वाली अनुकृति वास करेंगी। अनुकृति वास जून में आयोजित मिस इंडिया पीजेंट में विनर चुनी गई थीं।

अनुकृति वास इस प्रतियोगिता में टॉप 32 देशों की विश्व सुंदरियों में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। चिली, फ्रांस, बांग्लादेश, जापान, मलेशिया, मॉरिशस, मेक्सिको, नेपाल, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, थाइलैंड, युगांडा, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम की सुंदरियां भी इस ताज के लिए आमने सामने होंगी।

कौन है अनुकृति
अनुकृति चेन्नई के लोयोला कॉलेज की छात्रा हैं और फ्रेंच भाषा में बीए कर रही हैं। उन्हें स‍िगिंग और डांस‍िंग का शौक है। इतना ही नहीं म‍िस इंडिया अनुकृत‍ि स्‍पोर्ट्स में भी रुच‍ि रखती हैं। 19 साल की अनुकृति ने म‍िस इंड‍िया 2018 का ख‍िताब अपने नाम कर एक इत‍िहास रच द‍ि‍या है।

साल 2017 में भारत की मानुषी छ‍िल्‍लर ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम कर 17 साल का सूखा खत्म किया था। इससे पहले 2000 में बॉलीवुड की देसी गर्ल कही जाने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था।