रेलवे में नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह एक्टिव है, रहे सावधान

0
99

रेलवे के 60 हजार पदों पर ग्रुप सी भर्ती परीक्षा कल है. जिन उम्मीदवारों ने RRB Admit Card डाउनलोड नहीं किया है वे अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in से डाउनलोड कर लें.

रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद (RRB Allahabad) ने एक विज्ञापन जारी कर उम्मीदवारों को दलालों से सतर्क रहने को कहा है. कल ग्रुप सी (RRB Group C) के पदों पर भर्ती परीक्षा है, ऐसे में धोखाधड़ी करने वाले गिरोह काफी एक्टिव हो गए हैं. ये गिरोह उम्मीदवारों को नौकरी दिलाने का झांसा देते हैं और उनसे मोटी रकम वसूलते हैं. ऐसे में आपको रेलवे (Railway) में नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह से सतर्क रहने की जरूरत है.

रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) इलाहाबाद के विज्ञापन में लिखा है, ”दलालों के झांसे में न आएं, परिश्रम से रेलवे में नौकरी पाएं.” इस विज्ञापन के मुताबिक उम्मीदवारों की योग्यता ही उन्हें रेलवे में नौकरी दिला सकती है. रेलवे बोर्ड ने कहा कि रेलवे किसी भी एंजेंट को भर्ती संबंधी कार्य के लिए नामित नहीं करता है. रेलवे में भर्ती से संबंधित सभी कार्य ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से होते हैं. साथ हो बोर्ड ने कहा कि उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की मिलती जुलती फेस वेबसाइट से सावधान रहें.

नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह से कैसे सावधान रहना है
1. अगर आपको कोई रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देता है, तो आप नजदीकी पुलिस स्टेशन पर जाकर शिकायत दर्ज कराएं.
2. अगर आपको किसी भी जानकारी को लेकर संदेह है तो आप रेलवे भर्ती बोर्ड को इन नंबरों 0532- 2224531 0532- 2222545 पर संपर्क करें.
3. नौकरी का झांसा देने वालों की शिकायत [email protected] ईमेल द्वारा करें.
4. शिकायत करने वाले उम्मीदवारों की पहचान गोपनीय रखी जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here