in

UP Election 2022: जहूराबाद सीट पर Om Prakash Rajbhar को इनसे मिल रही कड़ी चुनौती, जानिए वजह और चुनावी समीकरण

UP Assembly Election 2022: इसबार सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर जहां एक तरफ पुर्वांचल में 125 सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनके सामने अपनी ही सीट पर अपना अस्तित्व बचाने की लड़ाई भी है. राजभर गाजीपुर की जहूराबाद सीट से 2017 में चुनाव जीते थे. तब उनकी पार्टी ने बीजेपी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था. उन्हें 18,000 से अधिक वोटों से जीत मिली थी लेकिन इसबार उनकी राह आसान नहीं है. जहूराबाद सीट पर इसबार ओम प्रकाश राजभर, बीजेपी उम्मीदवार कालीचरण राजभर और बसपा उम्मीदवार शादाब फातिमा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. राजभर को इसबार बसपा और बीजेपी उम्मीदवार से कड़ी टक्कर मिल रही है.

कौन हैं बसपा और बीजेपी उम्मीदवार
बता दें कि कालीचरण राजभर पिछली बार इस सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे. कालीचरण 2002 और 2007 में इस सीट पर कब्जा जमा चुके हैं. वे दोनों बार बसपा के टिकट पर चुनाव जीते थे. शादाब फातिमा भी सपा सरकार में मंत्री रह चुकी हैं जिन्हें इसबार बसपा ने टिकट दिया है. वहां की जनता का कहना है कि मंत्री रहते फातिमा ने इस क्षेत्र का काफी विकास कराया. जनता उन्हें उनके कामों के लिए जानती है. बता दें कि, इस सीट पर राजभर मतों की संख्या काफी ज्यादा है जिसके दम पर ओमप्रकाश ताल ठोंकते हैं. 

अंतिम चरण में मतदान होना है
बता दें कि यूपी में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने थे. इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होना था जिसमें 6 चरणों का मतदान हो चुका है. अंतिम और सातवें चरण के लिए आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. इस चरण के लिए सात मार्च को मतदान होगा. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे. इसी के साथ नई सरकार बनने का रास्ता साफ हो जाएगा.

ये भी पढ़ें:

UP Election 2022: आखिरी चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन, काशी में डटे हैं पीएम मोदी, पूर्वांचल में दम दिखा रहे हैं दिग्गज

UP Election 2022: मऊ में असदुद्दीन ओवैसी के नहीं पहुंचने पर नाराज हुए समर्थक, जमकर तोड़ी कुर्सीयां

What do you think?

Written by

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Russia Ukraine War पर United Nations से बड़ा update, “12 लाख से ज्यादा लोगों ने छोड़ा यूक्रेन”

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! DA एरियर को लेकर आया बड़ा अपडेट, होली पर मिलेगा तोहफा