in

आखिर हरा कुर्ता क्यों पहनते हैं सपा नेता अनुराग भदौरिया? खुद बताई वजह

Former Sports Minister Anurag Bhadauria: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और उत्तर प्रदेश के पूर्व खेल मंत्री अनुराग भदौरिया (Anurag Bhadoria) ऐसे नेताओं में से एक हैं, जो न्यूज़ चैनलों की बहस में अपनी पार्टी का रुख तो रखते ही हैं. साथ ही सड़क पर उतरकर लोगों के मुद्दों के लिए संघर्ष करने में भी पीछे नहीं हटते.

अनुराग भदौरिया की एक और पहचान है, उनका हरा कुर्ता और जींस. सोशल मीडिया (Social Media) पर भी कई यूज़र ऐसे हैं जो अनुराग भदौरिया के हरे कुर्ते को लेकर बात करते नज़र आते हैं. सवाल ऐसे होते हैं कि आख़िर भदौरिया केवल हरा कुर्ता (Green Kurta) ही क्यों पहनते हैं? क्या इसके पीछे कोई सियासी रणनीति है या कोई सामाजिक संकेत या फिर ये बस केवल फैशन स्टेटमेंट (Fashion Statement) है.

एबीपी न्यूज ने अनुराग भदौरिया से कई मुद्दों पर बात की है. इस दौरान उन्होंने हरे रंग का कुर्ता पहनने की वजह भी बताई. हरा कुर्ता पहनने को लेकर अनुराग भदौरिया कहते हैं कि उन्हें हरा रंग काफी पसंद है क्योंकि हरा का मतलब है शांति और हरियाली. उन्होंने कहा कि गांव में अपना बचपन गुजारने के कारण मैंने खेतों में काफी हरियाली देखी है. मुझे बचपन में खेतों में खेलना, पेड़ों की डालियों पर झूलना काफी पसंद था. ये भी एक वजह है कि मुझे हरे रंग से लगाव है. उन्होंने कहा कि ये रंग शांति देता है. 

भदौरिया आगे कहते हैं कि मुझे अक्सर कुर्ते के साथ जींस में देखा जाता है. इस रंग को पहनने की एक वजह ये भी है कि मुझे अक्सर पार्टी या अन्य काम से एक जगह से दूसरे जगर ट्रेवल करना पड़ता है. ऐसे में जींस चार पांच दिनों तक गंदी नहीं होती. वहीं हरा रंग होने के कारण कुर्ता भी 2-3 दिनों तक गंदी नहीं होती और मैं कपड़े बदलने में समय गवाए बिना काम कर सकता हूं. 

कौन हैं अनुराग भदौरिया

अनुराग भदौरिया ने साल 2017 के चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि उस चुनाव के दौरान उन्हें जीत नहीं मिली और आशुतोष टंडन के हाथों उन्हें करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

ये है सही पकडे हो न्यूज़

What do you think?

Written by

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Swara Bhasker On Narottam Mishra: मप्र हत्या मामले पर BJP नेता के बयान से बिफरीं स्वरा भास्कर

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में 3 घंटों के भीतर दूसरा हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद, 3 लोग जख्मी