in

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में 3 घंटों के भीतर दूसरा हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद, 3 लोग जख्मी

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है. आतंकवादियों ने मंगलवार को तीन घंटों में दो जगह सुरक्षाबलों पर हमला (Terrorist Attack) किया. पहले आतंकवादियों ने श्रीनगर के सौरा के आंचर इलाके में एक जवान की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि इस हमले में उनकी 9 साल की बेटी घायल हो गई. पुलिस के अनुसार मृत जवान की पहचान सैफुल्ला कादरी (Saifullah Qadri) के रूप में हुई है, जिसे मलिक साब इलाके में उसके घर पर गोली मार दी गई थी, जिससे वह और उसकी बेटी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. 

दूसरे हमले में आतंकवादियों ने कुलगाम (Kulgam) के यारीपोरा पुलिस थाना क्षेत्र में ग्रेनेड फेंका. ये ग्रेनेड दीवार पर फटा. इस हमले में तीन नागरिक घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. हमले के बाद इलाके की घेराबंदी की गई. वहीं सौरा में हुए हमले के बाद पिता और पुत्री दोनों को तुरंत इलाज के लिए एसकेआईएमएस अस्पताल ले जाया गया. हालांकि, सिपाही ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, जबकि उसकी घायल बेटी जिसके दाहिने हाथ में गोली लगी है, उसका इलाज चल रहा है और वह खतरे से बाहर है. 

आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली हमले की जिम्मेदारी
आतंकी संगठन टीआरएफ ने सौरा के हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि हमले को गजेल स्क्वॉड ने अंजाम दिया था और विशेष अभियान समूह के जवान को निशाना बनाया था. लश्कर फ्रंट-टीआरएफ ने कई हमलों की धमकी देते हुए कहा कि जल्द ही और अधिक लक्षित हमले किए जाएंगे.

मई में तीन पुलिसकर्मियों को बनाया निशाना
एक पखवाड़े में सौरा इलाके में यह दूसरा हमला है. 7 मई को टीआरएफ के आतंकवादियों ने आज के हमले की जगह से सिर्फ एक किलोमीटर दूर ऐवा पुल पर पुलिसकर्मी गुलाम हसन की गोली मारकर हत्या कर दी. सैफुल्ला मई के महीने में आतंकवादी गोलियों की चपेट में आने वाले तीसरे पुलिसकर्मी हैं क्योंकि 13 मई को पुलवामा जिले में पुलिसकर्मी रियाज अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादी द्वारा मारे गए पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी को श्रद्धांजलि दी. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि आतंकियों ने इंसानियत की सारी हदें पार कर दी हैं. उनकी 9 साल की बेटी पर भी फायरिंग की, जो घायल हो गई. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जो भी आतंकवादी शामिल होगा वो बख्शा नहीं जाएगा. 

उप-राज्यपाल नहीं बख्शे जाएंगे हमलावर
जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने हमले को कार्यतापूर्ण बताते हुए निंदा की और पुलिस कर्मी की परिवार के साथ संवेदना जताते हुए घायल बच्ची के जल्दी ठीक होने की कामना की. उन्होंने कहा कि मैं श्रीनगर के सौरा में हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं. मैं लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि इस घिनौने हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएंगे. मैं शहीद पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी को सलाम करता हूं. राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा और सर्वोच्च बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा. 

उमर अब्दुल्ला ने भी की निंदा
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने ट्वीट कर हमले की निंदा की. उन्होंने लिखा, “मैं जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) पुलिस के कांस्टेबल सैफुल्ला कादरी (Saifullah Qadri) पर हुए इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं. कायरतापूर्ण हमलावरों ने न केवल सिपाही को मार डाला बल्कि उनकी 9 साल की बेटी को भी घायल कर दिया.” 

ये है सही पकडे हो न्यूज़

What do you think?

Written by

Leave a Reply

Your email address will not be published.

आखिर हरा कुर्ता क्यों पहनते हैं सपा नेता अनुराग भदौरिया? खुद बताई वजह

Dhaakad: धाकड़ के पीटने पर ऋचा चड्ढा ने जश्न मनाने वालों का दिया साथ, कंगना को याद दिलाया बयान