in

Vijay Singla Arrested: मंत्री पद से बर्खास्तगी और गिरफ्तारी के बाद विजय सिंगला का पहला बयान, जानें क्या कहा?

Vijay Singla Sacked By Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने मंगलवार को कैबिनेट मंत्री विजय सिंगला (Vijay Singla) को बर्खास्त कर दिया. इसके कुछ देर बाद सिंगला को गिरफ्तार कर लिया गया. उनपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. कोर्ट ने सिंगला को तीन दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. अपने ऊपर लगे आरोप को विजय सिंगला ने साजिश बताया है. उन्होंने कहा, ”पार्टी को बदनाम करने की कोशिश हो रही है.”

इससे पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार का रुख भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने का है. मुख्यमंत्री ने खुद सिंगला को मंत्रिमंडल से हटाए जाने की घोषणा की. मान ने कहा कि उन्होंने यह फैसला, सिंगला द्वारा अपने विभाग की निविदाओं और खरीद में कथित रूप से एक प्रतिशत कमीशन की मांग किए जाने की जानकारी मिलने के बाद किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पुलिस को उनके खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है. इसके बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लीया गई. सिंगला मानसा विधानसभा सीट से विधायक हैं. उन्होंने विधानसभा चुनाव में पंजाबी गायक और कांग्रेस प्रत्याशी शुभदीप सिंह सिद्धू को हराया था. सिंगला पेशे से दंत चिकित्सक हैं.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मान को 10 दिन पहले एक अधिकारी के जरिए सिंगला (Vijay Singla) के कथित गलत कामों के बारे में पता चला था. मुख्यमंत्री ने अधिकारी को आश्वस्त किया था कि वह उनके साथ हैं और उन्हें किसी से डरने की जरूरत नहीं है. अधिकारी की मदद से एक अभियान चलाया गया जिसके बाद यह सामने आया कि सिंगला और उनके सहयोगी ‘एक फीसदी कमीशन’ मांग रहे हैं. इस संबंध में एक ऑडियो रिकॉर्ड भी है.

भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने मंगलवार को एक वीडियो संदेश में कहा, “मेरे संज्ञान में एक मामला लाया गया था जिसमें मेरी सरकार का एक मंत्री अपने विभाग की प्रत्येक निविदा या खरीद में एक प्रतिशत कमीशन की मांग कर रहा था. मैंने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है. इसे सिर्फ मैं ही जानता था. न मीडिया को पता था न विपक्ष को.”

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में 3 घंटों के भीतर दूसरा हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद, 3 लोग जख्मी

What do you think?

Written by

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Delhi में शुरू हुआ देश का पहला नेशनल रिसोर्स सेंटर फॉर ओरल हेल्थ एंड टोबैको सिसेशन, लोगों को किया जायेगा जागरूक

The TATAS: जल्द पर्दे पर दिखेगी टाटा परिवार की कहानी, दिखाया जाएगा 200 सालों का इतिहास